Saturday, June 29, 2024

प्रवक्ता विजय सेमवाल एससीईआरटी से सेवानिवृत्त, संस्थान ने दी भावभीनी विदाई

आज एससीईआरटी (राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद) में प्रवक्ता विजय सेमवाल की सेवानिवृत्ति का समारोह आयोजित किया गया। संस्थान के सभी संकाय सदस्यों ने विजय सेमवाल के सौम्य स्वभाव को याद करते हुए उन्हें शुभकामनाएँ दीं।

इस अवसर पर संयुक्त निदेशक आशा रानी पैन्यूली  ने भी विजय सेमवाल को शुभकामनाएँ दीं। अपर निदेशक अजय नौडियाल ने अपने अग्रिम संदेश में कहा कि विजय सेमवाल ने अपनी सेवाएं निश्वार्थ भाव से कीं और उनके योगदान को संस्थान हमेशा सराहेगा। संयुक्त निदेशक, कंचन देवराड़ी ने सेमवाल जी को सफल भविष्य के लिए परिवार के सुखमय जीवन की शुभकामनाएं दी । 

सहायक निदेशक डॉ. के एन बिजल्वान  ने भी अपने लंबे कार्यकाल के दौरान विजय सेमवाल के साथ बिताए गए समय को याद किया और उनकी सेवाओं की प्रशंसा की। समारोह में परिषद के प्रवक्ताओं द्वारा एक जलपान पार्टी का आयोजन किया गया, जिसमें विजय सेमवाल को उपहार भी भेंट किए गए।

निदेशक अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षणबंदना गर्ब्याल  ने अपने बधाई संदेश में विजय सेमवाल को उनके जीवन की नई पारी के लिए शुभकामनाएँ दीं। इस महत्वपूर्ण अवसर पर विजय सेमवाल की पत्नी भी उनके साथ मौजूद रहीं।


अपने विदाई संदेश मे श्री सेमवाल ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

आज जब मैं आप सभी से विदा ले रहा हूँ, मेरे मन में मिश्रित भावनाएँ हैं। इस संस्था में बिताए गए वर्षों के दौरान, मैंने न केवल पेशेवर रूप से बहुत कुछ सीखा, बल्कि कई अमूल्य मित्रताएँ भी बनाई हैं।

यहाँ के प्रत्येक सहयोगी का योगदान मेरे जीवन में अमिट छाप छोड़ गया है। आपकी मेहनत, समर्पण और सहयोग ने हमेशा मुझे प्रेरित किया है। साथ मिलकर हमने कई चुनौतियों का सामना किया और अनेक सफलताएँ हासिल कीं।

विदाई लेना हमेशा कठिन होता है, लेकिन मैं इस विश्वास के साथ जा रहा हूँ कि यहाँ का हर एक व्यक्ति अपने-अपने क्षेत्र में उत्कृष्टता की नई ऊँचाइयाँ छूएगा। मेरी शुभकामनाएँ आपके साथ हैं और मैं आशा करता हूँ कि हमारा संपर्क बना रहेगा।

आप सभी को धन्यवाद और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ!

कुछ पल ऐसे भी ...............................

आज हम सभी आपके सेवा निवृत्ति के इस विशेष अवसर पर एकत्रित हुए हैं। आपके सौम्य स्वभाव, निष्ठावान सेवा और महत्वपूर्ण योगदान को याद करते हुए हमें गर्व हो रहा है।

संस्थान में आपके द्वारा किए गए कार्यों ने न केवल हमारे शैक्षिक समुदाय को समृद्ध किया है, बल्कि हमारे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन में भी आपकी उपस्थिति ने एक अमिट छाप छोड़ी है। आपके साथ बिताया हर पल हमें प्रेरणा और मार्गदर्शन देता रहेगा। आप सदैव हमारी यादों में बने रहेंगे और आपके अनुभवों से हमें हमेशा सीखने का अवसर मिलता रहेगा।

हम आपके उज्ज्वल भविष्य और सुखद जीवन की कामना करते हैं। ईश्वर आपको स्वास्थ्य, सुख और समृद्धि प्रदान करें।

आपकी नई यात्रा शुभ और सफल हो।

सादर, एस सी ई आर टी टीम