Thursday, September 05, 2024

एससीईआरटी कॉन्फ्रेंस हॉल में मनाया गया शिक्षक दिवस समारोह


05-09-2024: देहरादून; एससीईआरटी के कॉन्फ्रेंस हॉल में शिक्षक दिवस समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें अपर निदेशक आशा रानी पैन्यूली ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जन्म जयंती पर पुष्प माल्यपर्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर अपर निदेशक आशा रानी पैन्यूली ने  संयुक्त निदेशक कंचन देवराड़ी और सहायक निदेशक डॉ. के. एन. बिजलवाण ने भी डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।


प्रवक्ता सुधा पैन्यूली ने शिक्षक दिवस के महत्व पर प्रकाश डालते हुए हर एक व्यक्ति में शिक्षक के गुणों को गर्व का विषय बताया।

समारोह में अपर निदेशक आशा रानी पैन्यूली ने विभिन्न विभागों में अनुकरणीय सेवाएं देने वाले संकाय सदस्यों आईटी विभाग से पुष्पा असवाल,पाठ्यक्रम विभाग से गंगा घुघत्याल, प्रशासनिक अधिकारी रावत, और सहायक निदेशक डॉ. के. एन. बिजलवाण को मोमेंटो देकर सम्मानित किया।  जबकि प्रोग्राम मॉनिटरिंग से डॉ. रंजन भट्ट, शोध मूल्यांकन से दीपक प्रताप, स्कॉलरशिप से डॉ. हरीश बडोनी, प्रशासन विभाग से हरेन्द्र बर्तवाल,  को मौके पर नहीं होने के कारण मोमेंटों नहीं दिए जा सके। इसके अलावा, अपर निदेशक ने अन्य कई संकाय सदस्यों और अधिकारियों के सेवा योगदान की सराहना की।

हालांकि, कार्यक्रम के दौरान शिक्षक संघ ने पदोन्नति जैसे मुद्दों पर अपनी नाराजगी भी व्यक्त की। इसी बीच, माध्यमिक शिक्षा निदेशक अजय नौडियाल के पिता के आकस्मिक निधन की खबर से कार्यक्रम की ऊर्जा और उल्लास में कमी आ गई। स्वर्गीय पिता की आत्मा की शांति के लिए मौन धारण कर सभी ने अपनी श्रद्धांजलि दी।


    अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण उत्तराखंड निदेशक, बंदना गर्ब्याल ने भी शिक्षक दिवस पर सभी को         शुभकामनाएं दीं और निदेशक माध्यमिक अजय नौडियाल के पिता के निधन पर गहरा दुख व्यक्त             किया। इस अवसर पर एससीईआरटी के सभी कर्मचारी भी उपस्थित रहे।