Location Here

Saturday, November 18, 2023

राज्य स्तरीय विज्ञान महोत्सव-2023

 विडिओ लिंक 

राज्य स्तरीय विज्ञान महोत्सव-2023 का शुभारंभ

उत्तराखंड, देहरादून: राज्य स्तरीय विज्ञान महोत्सव-2023 का आयोजन आज रूड़की  में आयोजित किया गया, जिसे निदेशक अकादमिक शोध एवं प्रशिक्षण, बन्दना गर्व्याल, ने शुभारंभ किया। इस उत्सव का मुख्य उद्देश्य बच्चों में विज्ञान के प्रति रुझान और आकर्षण को बढ़ावा देना है। 

इस महोत्सव में 350 से अधिक बाल वैज्ञानिक अपने विभिन्न प्रोजेक्ट्स और मॉडल्स का प्रदर्शन कर रहे हैं, जिन्होंने अपनी विज्ञानिक रूचि और नवाचारी विचारों को साझा करने का अवसर दिया गया है। इन बच्चों का उद्यमिता और उत्कृष्टता से भरा हुआ प्रदर्शन देखकर उत्तराखंड के समृद्धि और विकास की दिशा में एक नया कदम उठाया जा जा सकता है।


महोत्सव के उद्घाटन समारोह में उपस्थित रहे। एस सी ई आर टी  के सभी पदाधिकारी गण ने इस कार्यक्रम की महत्वपूर्णता को बताया और बच्चों को विज्ञान में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। सभी उपस्थित अधिकारी ने संबोधन में यह भी कहा  कि इस प्रकार के कार्यक्रम बच्चों में विज्ञान के प्रति रुझान और आकर्षण पैदा करने में सहायक होते हैं और उन्हें नए और नवाचारी दृष्टिकोणों से परिचित कराने में मदद करते हैं।


निदेशक ने इस महोत्सव को सफलता की दिशा में बढ़ाने के लिए सभी समर्थकों और योजकों का आभार व्यक्त किया और उन्होंने आगामी दिनों में आयोजित होने वाले प्रतियोगिताओं में बच्चों को प्रतिभाग करने के लिए साहस और उत्साह दिखाने का आश्वासन दिया।

 उन्होंने सभी निर्णायकों से  यह सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया कि वे प्रतिभागी बच्चों को सही निर्णयों में पारदर्शिता के साथ सम्मिलित करेंगे, ताकि उन्हें प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी स्थान प्राप्त हो सके।


No comments:

Post a Comment