Thursday, August 29, 2024

आशा रानी पैन्यूली होंगी एससीईआरटी उत्तराखण्ड की अपर शिक्षा निदेशक - पदोन्नति के आदेश जारी

आशा रानी पैन्यूली

उत्तराखंड राज्य शैक्षिक (प्रशासनिक संवर्ग) सेवा में पदोन्नति की प्रक्रिया के तहत एससीईआरटी की संयुक्त निदेशक आशा रानी पैन्यूली को अपर शिक्षा निदेशक पद पर पदोन्नत किया गया है। यह आदेश 29 अगस्त 2024 को जारी किया गया, जिसमें उन्हें वर्तमान पद से पदोन्नति प्रदान की गई है। इससे पहले वह एससीईआरटी में संयुक्त शिक्षा निदेशक के पद पर कार्यरत थीं।

आदेश में अन्य अधिकारियों की भी पदोन्नति का जिक्र है, जिनमें अशोक कुमार जुगरिया को भी अपर शिक्षा निदेशक पद पर नियुक्त किया गया है। साथ ही, अंबादत्त बलोदी को मुख्य शिक्षा अधिकारी, अल्मोड़ा बनाया गया है। इस पदोन्नति प्रक्रिया में डॉक्टर मुकुल कुमार सती को अपर राज्य परियोजना निदेशक, समग्र शिक्षा उत्तराखंड के रूप में नियुक्त किया गया है।


इस आदेश के अनुसार, उपरोक्त पदोन्नत अधिकारियों की तैनाती आदेश शीघ्र ही जारी की जाएगी और वे अपने नए पदों पर कार्यभार ग्रहण करेंगे। आदेश के अनुसार, आशा रानी पैन्यूली, रघुनाथ लाल आर्य, और डॉक्टर मुकुल कुमार सती को उनके वर्तमान पदों पर बने रहने का निर्देश दिया गया है जब तक कि उनके नए पदों के आदेश जारी नहीं हो जाते।
आशा रानी पैन्यूली को एससीईआरटी की अपर शिक्षा निदेशक के पद पर पदोन्नति मिलने पर विभाग के सभी अधिकारियों और संकाय सदस्यों ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है। उनकी उत्कृष्ट कार्यशैली और समर्पण के लिए सभी ने सराहना की और उनके भविष्य के कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं प्रेषित कीं।

यह पदोन्नति आदेश शिक्षा विभाग की कार्यप्रणाली में सकारात्मक योगदान करेगा और अधिकारियों को उनके कार्यक्षेत्र में नए दायित्व प्रदान करेगा।